मुख्यपृष्ठ जेंटलमैन देखिए आप नहीं जानते होंगे इस इंसान को जिसने इस मूवी में निभाया था जादू का किरदार!

देखिए आप नहीं जानते होंगे इस इंसान को जिसने इस मूवी में निभाया था जादू का किरदार!

लेखक: लेखसागर समूह
Jadoo Koi Mil Gaya

आपको पता ही है, ज्यादातर लोग इस दुनिया में फिल्में तो जरूर ही देखते हैं, अगर हम बॉलीवुड और हॉलीवुड इंडस्ट्री से संबंधित लोगों की बात करें तो वह हमेशा ही कोई अगर नई मूवी आती है, तो उसे सिनेमा हॉल में देखने तो जरूर जाते ही हैं। आज हम एक ऐसे इंसान की बात करने जा रहे हैं, जिसको कोई भी नहीं जानता है, कि इसने इस मूवी में निभाया था एक जादू का किरदार, तो आप अब जानने के लिए बेताब होंगे, कि यह कौन इंसान है जिसने इस मूवी में निभाया था एलियन का किरदार, आपको याद होगा बॉलीवुड इंडस्ट्री में 2003 साल में आई मूवी जिसका नाम ‘कोई मिल गया’ था वह तो आपने जरूर ही देखी होगी। ‘कोई मिल गया’ मूवी को लोगों ने इतना पसंद किया था, कि इस मूवी को लोगों ने अपने दिलों में एक अलग जगह प्रदान की थी।

Jadoo Movie Character

अगर आपने इस मूवी ‘कोई मिल गया’ को ध्यान से देखा होगा, तो आप इस फिल्म में जादू को भी जानते जरूर होंगे, ‘कोई मिल गया’ मूवी में स्टार ऐक्टर रितिक रोशन ने अपना काफी अच्छा अभिनय किया था। रितिक रोशन की ‘कोई मिल गया’ मूवी सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक रही थी। इस मूवी में खास बात यह रही की रितिक रोशन ने एक मेंटली चैलेंज इंसान का किरदार निभाने में कोई भी कमी नहीं छोड़ी थी। यह फिल्म 2003 में आई थी और बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से छा गई थी और इसके साथ-साथ है यह मूवी 2003 साल की सबसे सुपर हिट मूवीस में से एक रही थी, वैसे यह फिल्म एक ड्रामा पर आधारित थी, परंतु इस फिल्म ने लोगों के दिलों पर अपनी एक अलग पहचान कायम कर ली थी, आपको पता बता दें पहली बार इस मूवी में किसी भारतीय फिल्म में एलियन का किरदार निभाता नजर आया था।

इस मूवी में रितिक रोशन के अलावा अभिनेत्री प्रीति जिंटा, रेखा और राकेश रोशन के अलावा एक मुख्य किरदार था, जो इस इंसान ने एलियन के रुप में निभाया था। इस मूवी में इन सभी की एक्टिंग ने सबका दिल जीत लिया था। इस फिल्म की यह सारी कहानी एक एलियन पर आधारित थी। इस फिल्म में रितिक रोशन का साथ देने वाला यह इंसान एक एलियन के रूप में था। इस मूवी ने इस बॉलीवुड इंडस्ट्री पर तहलका मचा दिया था, क्योंकि यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली मूवी थी, जिसमें एक इंसान ने एलियन का किरदार निभाया था।

इस मूवी में लोग इस इंसान के एलियन किरदार से इतने प्रभावित हो चुके थे, कि हर कोई जानना चाहता था कि आखिर इस फिल्म में एलियन कौन बना है। आज तक भी कई लोगों को यही नहीं पता है, कि इस मूवी में एलियन का किरदार किसने निभाया था। फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राकेश रोशन ने इस बात को पूरी तरह गुप्त रखा था, कि इस मूवी में एलियन के किरदार को निभाने वाला यह इंसान कौन है, लेकिन अब 14 साल बाद यह सारा राज खुलकर सामने आ चुका है। एक वायरल खबर के मुताबिक ‘कोई मिल गया’ मूवी में एक जादू का किरदार निभाने वाला और कोई नहीं कलाकार इंद्रवदन जे पुरोहित थे।

Who played Jadoo Movie Character

इस मूवी में कलाकार इंद्रवदन जे पुरोहित ने एलियन का एक ऐसा रोल प्ले कर दिया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था, लेकिन हमें आपको बताते हुए यह बहुत दुख हो रहा है कि इंद्रवदन जे पुरोहित अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी उन्होंने अपनी इसी एक्टिंग के कारण सब लोगों के दिलों पर अपनी एक खास जगह बनाई हुई है।

Leave a Comment