मुख्यपृष्ठ सहेली इस बॉलीवुड अभिनेत्री की फिटनेस को नहीं देखा है, तो समझो कुछ भी नहीं देखा

इस बॉलीवुड अभिनेत्री की फिटनेस को नहीं देखा है, तो समझो कुछ भी नहीं देखा

लेखक: लेखसागर समूह
Shilpa Shetty

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं। इस अभिनेत्री का नाम शिल्पा शेट्टी है। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है। शिल्पा शेट्टी इस बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाहर भी एक योग मूरत के तौर पर देखी जाती है, अगर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हमारा ध्यान किसी भी अभिनेत्री की तरफ आकर्षित होता है, तो वो केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की ओर ही जाता है। शिल्पा शेट्टी इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में योग मूरत के साथ-साथ एक खूबसूरत अभिनेत्रियों में भी गिनी जाती है शिल्पा शेट्टी ने आज तक का बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई मूवीस में काम किया हुआ है शिल्पा शेट्टी की अगर फिटनेस की बात की जाए तो उनको प्रत्यक्ष रूप में देखकर पता चल ही जाता है कि शिल्पा शेट्टी इतनी फिट है कि वह योग जैसी क्रियाओं को भी अपने जीवन में शामिल करती है।

Shilpa Shetty doing Exercise

शिल्पा शेट्टी हमेशा ही अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती है, अगर हम शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का प्रमुख कारण देखें तो उनका यह योग ही है। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के कारण ही हमेशा सबसे प्रथम अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। शिल्पा शेट्टी आज तक काफी कैंप भी ऑर्गेनाइज कर चुकी है। शिल्पा शेट्टी को तो योग गुरु बाबा रामदेव के साथ भी कैंप शिवर में योग करते देखा जा चुका है। आप यह बात जानकर समझ ही गए होंगे, कि जो एक्ट्रेस योग गुरु बाबा रामदेव के साथ योग करती हुई नजर आ सकती है, वह कितनी फिट हो सकती है, क्योंकि योग गुरु बाबा रामदेव को इससे दुनिया में कौन नहीं जानता है।

हम आज शिल्पा शेट्टी की फिटनेस के मुख्य कारण के बारे में बात कर रहे हैं, तो उनका मुख्य कारण उनका योग ही है। शिल्पा शेट्टी का योग के बारे में यही कहना है, कि यदि हमें स्वस्थ रहने के साथ साथ जवान भी दिखना है, तो हमें अपनी दिन के समय में इस योग को अपनी खेल जैसी क्रियाओं में शामिल करना चाहिए। हमें शिल्पा शेट्टी की बात कही गई सच भी प्रतीत होती नजर आती है, क्योंकि अगर हमारा ध्यान शिल्पा शेट्टी की ओर जाता है।

शिल्पा शेट्टी कई बार अपने इंटरव्यू के दौरान कह चुकी है, कि योग करने से मेरे शरीर की सभी बीमारियां दूर हो चुकी है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण मैंने महसूस किया है, इसीलिए मैं इसे आगे आपके साथ शेयर करती हैं बल्कि योग करने से शारीरिक बीमारियों के साथ-साथ शरीर का आकार भी सुन्दर हो जाता है।

शिल्पा शेट्टी अपने योग करने के अनुसार महिलाओं को खासकर यही सुझाव देती रहती है, कि उन्हें अपने जीवन में इस योग को जरूर लाना चाहिए, ताकि वह स्वस्थ रह सकें।महिलाओं के लिए योग तो एक ईश्वर का वरदान है, इसीलिए महिलाओं को इससे अच्छा उपहार कोई मिल ही नहीं सकता है।

Leave a Comment