मुख्यपृष्ठ सहेली मेकअप करते समय न करें ये गलतियां

मेकअप करते समय न करें ये गलतियां

लेखक: लेखसागर समूह
Makeup Mistakes In Hindi, Aishwarya Rai Bachchan

सजना संवरना हर किसी महिला को अच्छा लगता है। इसकिये कहते हैं कि तैयार होने में सबसे ज्यादा वक़्त लेडीज को ही लगता है। अब भला लगे भी क्यों न। इतने सारे मेकअप के आइटम होते हैं, खूबसूरत दिखने के लिए थोड़ा टाइम तो देना ही पड़ता है, लेकिन कई बार मेकअप ओवर हो जाने की वज़ह से आपका चेहरा उम्रदराज दिखने लगता है, जिससे हर किसी को नज़र आपको नोट करने लगती है।

ऐसा आपके साथ न हो, तो ये चीज़ें भूल कर भी न करें:

  1. कई बार मेकअप करते करते हम ज्यादा कंसीलर लगा लेते हैं, जिस वजह से आपका चेहरा बुढ़ा-सा दिखने लगता है। ऐसे में इस बात का ध्यान रहे कि कहीं आप ज्यादा कंसीलर तो यूज़ नहीं कर रहीं हैं।
  2. हर कोई अपने आँखों को खूबसूरत दिखाना चाहता है। ऐसे में के बार अधिक मस्कारा लगाने से भी आपका चेहरा उम्रदराज दिखने लगता है। ऐसे में सबकी नजर आपकी आंखों के नीचे रिंकल्स पर जाएगी और वो आपको ज्यादा उम्र का समझेंगें। रिंकल्स चाहे जिनते ही कम क्यों न हों, लेकिन ज्यादा मस्कारा रिंकल्स को हाईलाइट करता है।
  3. आज कल लेडीज को हर चीज़ मैचिंग की चाहिए होती है। ऐसे में ज्यादातर महिलाएं लिपस्टिक का कलर सेलेक्ट करने में लापरवाही नहीं बरतती। फिर भी अगर आपकी लिपस्टिक का रंग अगर सही न हो तब भी आप ज्यादा उम्र के दिख सकते हैं।
  4. आईशैडो आँखों का खूबसूरत लुक तो देता है, लेकिन अगर आपने आईलिड के ऊपर आईशैडो लगाया है, तो इससे आपके लुक में उम्र का अंतर साफ नज़र आने लगता है ।

Leave a Comment